A2 Motivation ( Arvind Arora ) Lifestyle, Biography, Lifestory,Age, Wife,Income,Cars,House,Net worth

Spread the love

Rate this post

तो आज की स्लाइडों में हम बात करने वाले हैं। मोटिवेशन के बारे में आप सब तो जानते हैं और आप सब ने इनके शॉर्ट वीडियो ज़रूर देखी होगी, लेकिन आज के वीडियो हम उन्हीं के ऊपर करने वाले हैं। 

जैसे इनके लैविश लैविश स्टोरी बायोग्राफी कार हाउस, फैमिली इनकम एजुकेशन और उनकी वाइफ कौन हैं और वो एक महीने का अपने यू ट्यूब से कितना लाखों रुपए कमाती है और दो हज़ार 21 में उनकी नेट वर्थ भी इतने करोड़ रुपये हो चुकी है, जिसको जानकर आप दंग रह जाएंगे। 

तो दोस्तो बिटकुला जरूर बने रहिए और अगर आप मोटिवेशन के फैन हैं या उनके वीडियोज को पसंद करते हैं तो फोटो को भी कर दीजिए। 

लाइक और अगर आप जनपथ नया चैनल को भी सब्सक्राइब करके बिल कॉपी भी जरूर प्रेस कर लें। सुरजेवाला बात करते हैं।

इनके रियल लाइफ के बारे में सुनकर यह मैं अरविंद अरोड़ा और लिखने में अरविंद मोटिवेशन। देवधर सोनी ने मोटिवेशन के नाम से ही जानते हैं। प्रोफेशन टीचर मोटिवेशनल स्पीकर टैली एक यूट्यूबर भी हैं। 

इनकी डेट ऑफ बर्थ की बात की जाए तो इनका डेट ऑफ बर्थ 28 सितंबर, 1988 और दो हज़ार 21 के जॉब सिंह कैद हो चुकी है। 33 साल। अगर इनके बर्थ प्लेस की बात की जाए तो इन का बर्थ प्लेस हैरानी जताई। 

सोच के अब बात करते हैं। इनके एजुकेशनल क्वॉलिफिकेशन के बारे में तो अरविंद गौड़ ने अपने कॉलेज की पढ़ाई एसडी कॉलेज जयपुर से की है और इनका एजुकेशनल क्वॉलिफिकेशन बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग अरबिंदो अरोड़ा ने इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग की डिग्री ले रखी है। 

अब बात करते हैं इनके करियर के बारे में तो इनके करियर की बात की जाए तो आपको बता दूं। अरविंद अरोड़ा एक मिडल क्लास फैमिली से बिलांग करते थे। 

अरविंद ने अपने असल करियर की शुरुआत दो हज़ार 12 में की थी जब वो अपने राजस्थान से निकल कर जयपुर कॉलेज पास करने के लिए निकल गए थे। 

अरविंद ने जयपुर में इसके कॉलेज में अपना इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग कंप्लीट की और अरविंद अरोड़ा ने फिर कुछ सालों तक के टीचिंग के जॉब की कोचिंग क्लासेस चलाई, लेकिन इन्हें तो लाइफ में कुछ बड़ा करना था। 

कुछ अचीव मेन करना था तो फिर अरविंद अरोड़ा ने 7 अप्रैल 2 हज़ार 17 में अपना यू ट्यूब चैनल ओपन किया, जिसे आप एक्टिव मोटिवेशन के नाम से जानते हैं और पहले अपने चैनल पर अदर से वीडियो अपलोड करते हुए जैसे के ब्लॉग सो अन बॉक्सी रिव्यू इन्फॉर्मेशन एंड टेक्नोलॉजी रिलेटेड विडियोज अपलोड करते थे, लेकिन इन्हें यहां से कुछ खास रिस्पॉन्स नहीं मिल पाया, लेकिन अरविंद जी ने फिर भी हार नहीं मानी। 

वो लगातार वीडियोज पर वीडियोज अपलोड करते गए और कुछ ही मिनटों के बाद फिर इन्होंने शॉट्स पैक्ड वीडियो अपलोड करना शुरू कर दिया और यहां पर भी वो लगातार कम से कम 100 से 200 वीडियोज इन्होंने अपलोड की लेकिन फिर भी कुछ खास स्पॉन्सर नहीं मिल पाया, लेकिन अरविंद अरोड़ा ने हार नहीं मानी। 

वो डबल करते गए और वीडियोज पर वीडियोज अपलोड करते गए। फिर बाद में इनकी बहुत सारी विडियोज़ वायरल होना शुरू हो गई। 

जिसकी वजह से इनके काफी तेजी से सब्सक्राइबर बढ़ना शुरू हो गए और अगर आज इनके चैनल की बात की जाए तो आज इनके चैनल पर पॉइंट तीन मिलियन से भी ज्यादा सब्सक्राइबर्स हो चुके हैं और ये वर्ल्ड का नंबर वन शॉट्र्स कैटेगरी का भी चैनल बन गया है। 

इसके अलावा अरविंद दोनों के तीन चार चैनल और हैं। अब बात करते हैं। इनके फैमली के बारे में राय की फैमिली के अंदर इनकी मादा रिंग के फादर इनका एक भाई और इनकी दो बहनें हैं। 

अगर इनके रिलेशनशिप स्टेटस की बात की जाए तो आपको बता दूं। अरविंद अरोड़ा की मैरिज हो चुकी है और इनकी वाइफ का नाम है। जागृति अरोड़ा जिसका दावा उनकी वाइफ को भी इन फोटोज में देख सकती है। 

चलिए अब नजर डालते हैं। इनके कार कलेक्शन के बारे में इनके पास कौन कौन सी कार सहायता नंबर फर्स्ट पर आती है। 

जैगुआर एक्स जिसका प्राइस वे ₹4 लाख और इनके पास लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट सभी है, जिसका प्राइस है ₹65 लाख। अब देख लेते अरविंद अरोड़ा रहते कहां है। 

तो आपको बता दूं अरविंद गौड़ डोडा बैंगलौर कर्नाटका इंडिया में रहते हैं और जैसा कैसा भीम का घर इन फोटोज में देख सकते हैं। 

इनके घर का प्राइस एक पॉइंट फाइव करोड़ रुपए यानि की 2 करोड़ ₹50 लाख जो कि आजकल लोगों का ड्रीम रहता है और इन्होंने फैशनेबल करने के बाद ये घर अपने नाम कर ही लिया है। 

अब बात करते हैं अरविंद अरोड़ा के इनकम मैन नेटवर्क के बारे में तो आप लोग बता दूं। अगर इनकी परमानेंट इनकम की बात की जाए तो अरविंद अरोड़ा की फर्म मंटू की इनकम 70 से 80000 डॉलर होती है जो कि हमारे इंडियन रुपए में होते हैं। 

50 से 70 लाख रुपए के करीब करीब दो घंटे बहुत सारे चैनल्स जहां पर ये वीडियो सपोर्ट करते और पैसा अनलॉक करते हैं। इसके अलावा ये इस मौजा से भी करते हैं, जिसे आप एडवरटाइजमेंट के नाम से जानते हैं और इनके पास इन्स्टाग्राम अकॉउंट भी है। 

यहां पर भी एडवरटाइजमेंट करते और यहां से बेचा खासा पैसा कमा लेते हैं और अगर इनके नेटवर्थ की बात की जाए तो इनकी नेट पर तो दो हज़ार 21 में हो चुकी है। 

तीन मिलियन यूएस डॉलर जो हमारे इंडियन रुपए में होती है। ₹22 करोड़ के बराबर। अब आप सोचिए इतना सारा पैसा कहां से और कैसे कमाते हैं तो वो भी आपको वो बता देते हो। 

इनका पहले इनकम से यूट्यूब चैनल नंबर दो पर आता। इनका इनवेस्टमेंट्स अरविंद डोरोन अपने मौसा। कंपनीज में अपना पैसा भी इन्वेस्टमेंट करना। 

चाहे जहां वे अच्छा खासा पैसा कमा लेते हैं और अरविन्द अरोड़ा ने बहुत सारे रियल इस्टेट में भी अपना पैसा इनवेस्टमेंट का रास्ता यानि बेचा। खासा पैसा कमा लेते हैं। 

इसीलिए इनकी नेटवर्थ आज ₹22 करोड़ हो चुकी है। तो दोस्तो नीचे कमेंट करके जरूर बताएं। आप लोगों को अरविंद अरोड़ा जी कैसे लगते हैं, जब तक कि दोस्तों मिलते हैं। वीडियो में लवी और भाई।


Spread the love

Leave a Comment